औरंगाबाद नगर निगम ने क्रांति चौक से हटाया शिवप्रेमीयो का बैनर; आधी रात मे मचा कोहराम.

औरंगाबाद नगर निगम द्वारा कल रात शहर के कुछ शिवप्रेमियों के बैनर हटाने से औरंगाबाद शहर में बीती रात कुछ देर के लिए तनाव का माहौल बना हुआ था.

औरंगाबाद क्रांति चौक शिवप्रेमियो ने शिवजयंती के उपलक्ष में बैनर लगाए थे । देर रात नगर निगम द्वारा बैनर हटाए जाने पर वहा कई कार्यकर्ता मौके पर मौजूद रहे और वहा असमंजस की स्थिति पैदा हो गई। हालांकि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कार्यकर्ताओं को शांति से समझाया।

क्रांति चौक में रात में भी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। वर्तमान में औरंगाबाद नगर निगम में शिवसेना सत्ता में है। बैनर कार्यकर्ताओं ने उन पर जान बूझकर कदाचार करने का आरोप लगाया है. देखने में आया है कि पुलिस के समय पर हस्तक्षेप से माहौल साफ हो गया है।

शिवजयंती नजदीक आने के साथ ही महाराष्ट्र में कई जगहों पर शिव जयंती के बैनर लगाए जा रहे हैं. लेकिन नगर निगम की ओर से की गई इस करवाई से काफी भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है। फिलहाल शिव जयंती के मौके पर आप शहर या गांव में कई जगहों पर बैनर देख सकते हैं. लेकिन, उनकी अनुमति से कई जगहों पर बैनर लगाए जा रहे हैं.

कल के मामले में वास्तव में क्या हुआ था? अभी पता नहीं चल सका है। क्योंकि औरंगाबाद नगर निगम शिवसेना के कब्जे में है। चूंकि वहां शिवसैनिक सत्ता में हैं, इसलिए उन पर आरोप लगते रहे हैं। साथ ही शिवजयंती के मुख पर बैनर लगाकर हर बार शिवाजी महाराज का जन्मदिन मनाया जाता है। इसके चलते हर शहर में अलग-अलग गतिविधियां की जा रही हैं। लेकिन कल की घटना ने औरंगाबाद के क्रांति चौक में कोहराम मचा दिया है. समझा जाता है कि शिवप्रेमी और कार्यकर्ताओं में भी झड़प हो गई है। वास्तव में बैनर क्यों हटाया गया या कार्रवाई क्यों की गई? यह अभी स्पष्ट नहीं है।

रात की रैली के दौरान कई लोगों ने पुलिस के प्रति अभद्र भाषा का प्रयोग किया है. कई लोगों ने पुलिस से जवाब मांगा है। इससे स्थिति और खराब हो गई। क्रांति चौक से शिवप्रेमी के कई बैनर हटाकर कार्यकर्ता एक साथ आए थे। शिवप्रेमी ने पुलिस से यह भी पूछा है कि कल रात नगर निगम ने बैनर क्यों हटाया. बैनर हटाए जाने की खबर लगते ही सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता मौके पर जमा हो गए। कई कार्यकर्ताओं ने शिवसेना पर हमारे शिवजयंती कार्यक्रम को रोकने की कोशिश करने का आरोप लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाऊ कॉपी नाही करायची; लिंक शेअर करायची...!