कोरोना टेस्ट के लिए लड़की के गुप्तांग से स्वाब लेने के मामले में व्यक्ति को 10 साल के कठोर कारावास की सजा.

अमरावती जिला सत्र न्यायालय ने कोरोना टेस्ट की आड़ में एक लड़की के गुप्तांग से स्वाब लेने के आरोप में एक व्यक्ति को दस साल जेल की सजा सुनाई है।

जुलाई 2020 में हुए इस मामले ने पूरे राज्य में हड़कंप मचा दिया था। इस मामले को प्रमुख राजनीतिक दलों सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों ने उठाया था। आखिरकार बुधवार को अमरावती जिला सत्र न्यायालय ने मामले में फैसला सुनाते हुए आरोपियों को सजा सुनाई.

29 जुलाई 2020 को कोरोना महामारी के प्रकोप के दौरान स्वास्थ्य विभाग मरीजों के संपर्क में आए लोगों की कोरोना जांच कर रहा था. अमरावती शहर के एक मॉल में काम करने वाले एक व्यक्ति ने कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किया और मॉल के अन्य कर्मचारियों का भी परीक्षण किया गया। बडनेरा के मोदी ट्रॉमा केयर अस्पताल में कोविड टेस्टिंग लैब के कर्मचारी अल्केश देशमुख ने एक युवा महिला कर्मचारी के गुप्तांग से एक स्वाब लिया। महिला ने अपने भाई को मामले की जानकारी दी तो उन्होंने जिला सामान्य अस्पताल में इस बारे में पूछताछ की. हालांकि, यह स्वाब लेने का कोई तरीका नहीं है, लड़की ने शहर के पुलिस आयुक्तालय के बडनेरा थाने में शिकायत दर्ज कराई.

उसके बाद पुलिस ने आरोपी अलकेश देशमुख के खिलाफ भदवी 376 के तहत मामला दर्ज किया। यह मामला पिछले डेढ़ साल से अमरावती जिला सत्र न्यायालय में लंबित था। कल, बुधवार को न्यायाधीश वी. एस गाकी ने अपने फैसले में आरोपी अल्केश को धारा 376 (1) के तहत दस साल की कड़ी मेहनत और 10,000 रुपये जुर्माना और पांच साल कैद और रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई। मामले में सत्ता पक्ष की ओर से कुल 12 गवाहों को अदालत में पेश किया गया। सहायक लोक अभियोजक एड. सुनील देशमुख ने अधिक जानकारी दी।

कोरोना से घबराई एक युवती बडनेरा के ट्रॉमा केयर अस्पताल में कोरोना टेस्ट कराने गई थी। इस घटना को दबाने की कोशिश की गई लेकिन इस बार बीजेपी नेता चित्रा वाघ ने यहां आकर बच्ची का हौसला दिया. बीजेपी ने इस मुद्दे को उठाया और बड़ा आंदोलन शुरू कर दिया. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शिवराय कुलकर्णी ने कहा कि हमारे खिलाफ मामले थे लेकिन हम पीछे नहीं हटे और आखिरकार अदालत ने उन्हें न्याय दिया जिसका हम स्वागत करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाऊ कॉपी नाही करायची; लिंक शेअर करायची...!