औरंगाबाद के किसान के जनधन खाते में जमा हुवे 15 लाख तो बना लिया अपने सपनो का घर और फिर…

2014 के लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी ने कहा था कि वह भारत में काला धन लाएंगे और सभी के खाते में 15 लाख रुपये जमा करेंगे.

चूंकि यह पैसा नागरिकों को नहीं मिला, इसलिए विपक्ष द्वारा भी भाजपा की आलोचना की जाती है। लेकिन हालही में यह पता चला है कि औरंगाबाद के एक किसान ज्ञानेश्वर जनार्धन ओटे के जनधन खाते में 15 लाख रुपये जमा करा दिए गए हैं. पढ़ कर चौक गए ना?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनधन खाते में 15 लाख रुपये जमा करने का ऐलान किया था. उसके बाद, औरंगाबाद जिले के पैठण तालुका में एक किसान के जनधन खाते में वास्तव में 15 लाख रुपये जमा किए गए। किसान बहुत खुश हुवा। उसने 15 लाख रुपये में से 9 लाख रुपए निकाल लिया और अपने लिए एक घर बनाया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया धन्यवाद।

प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजा गया मेल.

संबंधित किसान ने धनराशि प्राप्त करने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय को धन्यवाद कहने के लिये मेल भी भेजा। लेकिन चंद दिनों बाद ही कुछ और ही गड़बड़ हो गई और बैंक प्रशासन और जिला परिषद प्रशासन किसानों से हाथ जोड़ कर उनसे अनुरोध कर रहा है. जनधन खाते में गलती से जमा हुवे 15 लाख कृपया उन्हें लौटा दें।

हालांकि ज्ञानेश्वर ने पैसे जमा होने के कुछ महीनों तक इंतजार किया, खाते से कोई पैसा नहीं निकला या ना ही किसी ने मांगा, इसलिए उन्होंने खाते से 9 लाख रुपये निकाले और उन पैसों से सपनो का घर बनाया।

बैंक ऑफ बड़ौदा के कर्मचारियों को बाद में एहसास हुआ कि पैसा ग्राम पंचायत पिंपलवाड़ी ग्राम पंचायत के खाते में जमा किया जाना था लेकिन गलती से वही राशि ज्ञानेश्वर के खाते में जमा हो गई. उसके बाद बैंक ने शेष राशि ज्ञानेश्वर के खाते में ट्रांसफर कर दी। अब बैंक ज्ञानेश्वर से बैंक के पैसे वापस करने का अनुरोध कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाऊ कॉपी नाही करायची; लिंक शेअर करायची...!